मंगलवार, 20 अक्तूबर 2020

गीत- न जाने मुझे आज कल क्या हुआ है

 एक गीत

न जाने मुझे आज कल क्या हुआ है।
लगे क्यों मुझे फिर किसी ने छुआ है।
न जाने मुझे आज कल क्या हुआ है।
लगे क्यों मुझे फिर किसी ने छुआ है।
---
न देखो जहाँ तक नज़र ‌जा  रही  है।
न ढूँढों मुझे अब फज़र  आ  रही  है।
हमारी  रहो  तुम यही  बस  दुआ  है।
न जाने मुझे आज कल क्या हुआ है।
लगे क्यों मुझे फिर किसी ने छुआ है।
कहाँ छुप रही हो तुम्हें ढूँढ़ लूँगा।
छुपो मत समुंदर छुपाए न  मूँगा।
लगे क्यों मुझे तू स्वयं की बुआ है।
न जाने मुझे आज कल क्या हुआ है।
लगे क्यों मुझे फिर किसी ने छुआ है।

दिखी आज मुझको नहीं  है सहेली।
कहूँ  मैं  किसे दिलरुबा  है  पहेली।
कुसुम की कसम रंग भी टेसुआ है।
न जाने मुझे आज कल क्या हुआ है।
लगे क्यों मुझे फिर किसी ने छुआ है।
-----
      आचार्य प्रताप

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

आपकी टिप्पणी से आपकी पसंद के अनुसार सामग्री प्रस्तुत करने में हमें सहयता मिलेगी। टिप्पणी में रचना के कथ्य, भाषा ,टंकण पर भी विचार व्यक्त कर सकते हैं