मंगलवार, 8 दिसंबर 2020

Live-17 सलोनी रस्तोगी 'क्षितिज' जयपुर , राजस्थान

 सलोनी रस्तोगी क्षितिज



परिचय


मेरा नाम सलोनी रस्तोगी 'क्षितिज' है। जन्म स्थान संभल मुरादाबाद उत्तर प्रदेश है। शिक्षा. आगरा यूनिवर्सिटी से बी म्युज.एम ए (अर्थशास्त्र) बी एड किया है । विवाह  जयपुर राजस्थान में हुआ। पतिदेव श्री क्षितिज रस्तोगी, बिजनिस करते है। 16 सालों तक प्राइवेट शिक्षण संस्थाओं में शिक्षण कार्य करने के बाद अब स्वतंत्र रूप से लेखन में कार्य कर रही हूँ। 

बचपन से ही गायन , वादन,नृत्य,कला में रूचि होने के कारण विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेती रहती थी जो आगे चलकर मेरे शिक्षण कार्य में उपयोगी साबित हुई और यहीं से साहित्य और लेखन में रूचि जाग्रत हुई।विगत कई वर्षों से आकाशवाणी जयपुर से काव्य पाठ करती आ रही हूँ। अनेक पत्र पत्रिकाओं में भी मेरी कविताएँ प्रकाशित होती रही हैं।समय समय पर अनेक मंचों का हिस्सा बन कर काव्य प्रतिभा को प्रस्तुत करने का प्रयास करती रहती हूँ। कई साहित्यिक संस्थानों की सदस्य बन अपने लेखन और काव्य रुचि को अनेक मंचों पर प्रस्तुत करती  रही हूँ।

नारी मन के भावों को अपनी कविताओं के माध्यम से व्यक्त करना मेरी प्राथमिकता रही है।प्राकृतिक,सामाजिक एवं बाल मन की बातों कोअपने शब्दों में पिरोना भी मेरी प्रमुखता रही है।सकारात्मक सोच और प्रेरणादायक विचार मेरी रचनाओं

में स्पष्ट दृष्टिगोचर होते हैं।



कवयित्री, लेखिका,गीतकार

सलोनी रस्तोगी 'क्षितिज'

जयपुर ( राजस्थान)

अणुड़ाक- Salonikshitiz@gmail.com


#aksharvanikavyamanjari #salonikshitiz | सलोनी रस्तोगी क्षितिज| live-17

https://youtu.be/0NBdoEfiLIA

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

आपकी टिप्पणी से आपकी पसंद के अनुसार सामग्री प्रस्तुत करने में हमें सहयता मिलेगी। टिप्पणी में रचना के कथ्य, भाषा ,टंकण पर भी विचार व्यक्त कर सकते हैं